UP Police Re Exam Date 2024:-अगस्त महीने मे होंगी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा अभी जान ले किस-किस तारीख को होगी परीक्षा?(Tuesday, 30 July 2024)

UP Police Re Exam Date 2024:-दोस्तों उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है, अगर आप भी उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन 60244 पदों के लिए आवेदन किए थे तो आपको जानना बेहद जल्दी हो गया है,उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा जारी किए गए इस नोटिफिकेशन के माध्यम से आपको खुशखबरी मिलने वाली है।

दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2024 के लिए 60244 पदों पर आवेदन मांगे गए थे इसके लिए लाखों लोगों ने आवेदन किया था और परीक्षा भी संपन्न हुई थी लेकिन परीक्षा संपन्न होने के बाद कई जगह पेपर लीक के मामले आने लगे थे पेपर लीक हो जाने के बाद छात्रों द्वारा पेपर को रद्द करने की मांग की जाने लगी थी। पेपर लीक हो जाने के बाद छात्र द्वारा पेपर लीक होने का सबूत उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा मांगा गया था उसके पास सभी छात्र ऑनलाइन माध्यम से सबूत पेश कर दिए थे।

पेपर लीक के सभी साक्ष्य प्राप्त हो जाने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था परीक्षा रद्द होने के बाद छात्रों द्वारा यह सवाल किया जा रहा था परीक्षा अगली तारीख को कब संपन्न हो जाएगा, छात्रों के लंबे इंतजार के बाद आप छात्रों को खुशखबरी मिल चुकी है क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए कब परीक्षा आयोजित होगी संपूर्ण जानकारी दी गई है। संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पूरा पढ़ना पड़ेगा।

UP Police Re Exam Date 2024:-अगस्त महीने मे होंगी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा अभी जान ले किस-किस तारीख को होगी परीक्षा?
UP Police Re Exam Date 2024:-अगस्त महीने मे होंगी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा अभी जान ले किस-किस तारीख को होगी परीक्षा?

UP Police Re Exam Date 2024:-Overview

बोर्ड का नाम उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड
आर्टिकल का नाम UP Police Re Exam Date 2024
आर्टिकल का प्रकार लेटेस्ट अपडेट
नई लिखित परीक्षा तिथि 23,24,25 अगस्त और 30,31 अगस्त 2024
एडमिट कार्ड जारी तिथिupdated soon
ऑफिसियल वेबसाइटclick here
होम पेजclick here
UP Police Re Exam Date 2024:-अगस्त महीने मे होंगी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा अभी जान ले किस-किस तारीख को होगी परीक्षा?

UP Police Re Exam Date 2024:- 6 महीने के अंदर करना था पुनः परीक्षा

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2024 परीक्षा मे धांधली होने के कारण निरस्त किया गया था, परीक्षा निरस्त होने के बाद ही यूपी सरकार मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ द्वारा यह फरमान जारी किया गया था की परीक्षा रद्द करते हुए 6 महीने के अंदर पुनः परीक्षा आयोजित करने का आश्वासन दिया था अब यूपी पुलिस में परीक्षा रद्द होने के बाद परीक्षा दोबारा करने की तैयारी पूरी कर ली गई है तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि इस बार परीक्षा में कोई गड़बड़ी न हो इसे लेकर कई लेयर्स मे सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

UP Police Re Exam Date 2024:-इस बार सुरक्षा के है विशेष इंतजाम?

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा सुरक्षा की पुख्ता का इंतजाम किए गए हैं पुलिस भर्ती बोर्ड में री एग्जाम करने से पहले पता लगाया है कि कोषागार के दरवाजे और पूरे कॉरिडोर को कवर करने वाले सीसीटीवी कैमरे है या नहीं? कैमरे डिवीआर हार्ड डिस्क किस-किस्म के हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके अलावा विशेष प्रकार की सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएंगे जिससे कि किसी भी प्रकार की इस बार धांधली ना हो सके।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस भारती के लिए लगभग 48 लाख से अधिक आवेदन दिए गए थे 48 लाख युवा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए री एग्जाम की डेट का इंतजार कर रहे थे। जो फरवरी में पेपर लीक के चलते पेपर को निरस्त कर दिया गया था,

इसके बाद छात्रों द्वारा इको गार्डन में कई दिनों तक परीक्षा को कैंसिल करने के लिए लाखों की तादात में छात्रों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया था तब सीएम योगी ने परीक्षा रद्द करने का निर्णय लेते हुए 6 महीने के भीतर परीक्षा को आयोजित करने का आश्वासन दिया था। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपनी तैयारी को बनाए रखें और अधिक जानकारी के लिए टेलीग्राम को ज्वाइन करके रखें जिससे कि आपको कोई भी अपडेट मिलता रहे।

UP Police Re Exam Date 2024:-इस तारीख को होंगी परीक्षाये?

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली 60244 पदों के लिए पुनः परीक्षा आयोजित होने वाली परीक्षा तिथि घोषित हो चुकी है आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि यूपी पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा 23,24,25 अगस्त और 30 31 अगस्त 2024 को आयोजित करने का फैसला लिया गया है, इसलिए सभी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सलाह दी जाती है कि अपनी परीक्षा के लिए तैयारी को बनाकर रखें जिससे कि उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा में आपको किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े।

UP Police Re Exam Date 2024:-Important Link

UP Police Re Exam date 2024click here
UP Police Admit Cardclick here
UP Police Notification downloadclick here
Official websiteclick here
Home Pageclick here
UP Police Re Exam Date 2024:-अगस्त महीने मे होंगी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा अभी जान ले किस-किस तारीख को होगी परीक्षा?

UP Police Re Exam Date 2024:-FAQ’s

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की दोबारा परीक्षा किस तारीख को कराई जाएगी?

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा 23, 24,25 अगस्त और 30, 31 अगस्त 2024 को आयोजित करने का फैसला लिया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद एडमिट कार्ड कब जारी होगा?

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि परीक्षा तिथि से 2 से 3 दिन पहले सभी छात्र एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Comment